Budget 2024: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बोले- 5 ट्रिलियन की इकोनॉमी का लक्ष्य होगा पूरा, बताया कब आएगा MP का बजट

मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह विकसित भारत का बजट है. विकसित भारत की झलक इस अंतरिम बजट में है. हम 5 ट्रिलियन की इकोनॉमी का लक्ष्य पूरा करेंगे. 2027 तक का लक्ष्य देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखा है. विकसित भारत के रूप में देश को विश्व में रखना इसकी झलक है.

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि बजट में गरीब, महिला और युवाओं पर फोकस है. बजट में गांव ,गरीब ,महिला, युवा के साथ सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. मध्य प्रदेश की सरकार इस सत्र में दूसरा अनुपूरक बजट और लेखानुदान प्रस्तुत करेगी. मध्य प्रदेश का फाइनल बजट जुलाई तक आएगा.

देश की जनता भविष्य की ओर देख रही: वित्त मंत्री
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पिछले 10 सालों में भारतीय अर्थव्यवस्था में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है. 2014 में देश भारी चुनौतियों का सामना कर रहा था. सरकार ने उन चुनौतियों पर काबू पाया और संरचनात्मक सुधार किए, जन हितैषी सुधार किए गए. देश की जनता भविष्य की तरफ देख रही है. जनता के हित में काम शुरू किए हैं. जनता को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिए हैं. देश में नया उद्देश्य और उम्मीद जगी है. जनता ने हमें दूसरी बार सरकार में चुना. हमने व्यापक विकास की बात की. सबका साथ, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़े.


Leave Comments

Top