MP Assembly: शून्यकाल में पहली बार के सदस्यों की सूचनाओं को मिलेगी प्राथमिकता, विधानसभा अध्यक्ष तोमर ने लागू की नई व्यवस्था

MP Assembly Speaker मप्र विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने नवाचार करते हुए शून्यकाल की सूचनाओं में पहली बार के सदस्यों को प्राथमिकता देने की व्यवस्था लागू की है।

By Neeraj Pandey  Edited By: Neeraj PandPublish Date: Fri, 09 Feb 2024 11:26 PM (IST)    Updated Date: Fri, 09 Feb 2024 11:26 PM (IST

HighLights

  1. शून्यकाल में पहली बार के सदस्यों की सूचनाओं को मिलेगी प्राथमिकता
  2. विधानसभा अध्यक्ष तोमर ने लागू की नई व्यवस्था

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने नवाचार करते हुए शून्यकाल की सूचनाओं में पहली बार के सदस्यों को प्राथमिकता देने की व्यवस्था लागू की है। इसकी घोषणा उन्होंने शुक्रवार को सदन में की। अभी पहली बार के विधायक विपिन जैन, राजन मंडलोई और कमलेश्वर डोडियार की सूचना प्राप्त हुई थीं, जिन्हें स्वीकार किया गया। तीनों की सूचनाएं पढ़ी हुई मानी गईं।

16वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के प्रबोधन कार्यक्रम में अध्यक्ष ने घोषणा की थी कि सदन में शून्यकाल की सूचनाओं में पहली बार के सदस्यों की सूचनाओं को प्राथमिकता से लिया जाएगा। पहली बार के सदस्यों को सदन में अपनी बात रखने के लिए भी पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रश्नकाल के दौरान भी दो से अधिक पूरक प्रश्न पूछने दिए गए।


Leave Comments

Top