अवैध हथियार बनाने कच्चा माल लाते थे सूरत से

मध्यप्रदेश एटीएस ने दबिश देकर सूरत में जब्त किया सामान
भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर और धार में अवैध हथियार बनाने वाले सिकलीगरों द्वारा गुजरात के सूरत से कच्चा माल लाने का खुलासा किया है। एटीएस की टीम ने सूरत में दबित देकर 360 बैरल जब्त किए हैं।
मध्यप्रदेश एटीएस ने यह कार्रवाई बड़वानी जिले से हाल ही में गिरफ्तार किए गए एक सिकलीगर की निशानदेही पर की है। एटीएस ने पहली बार यह भी खुलासा किया है कि मध्यप्रदेश के बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर और धार जिलों के सिकलीगरों द्वारा अवैध हथियारों के निर्माण में कच्चा माल दूसरे राज्यों से मंगवाया जा रहा है। इस पूरे मामले में एटीएस कड़ी से कड़ी जोड़कर हथियारों के अवैध निर्माताओं, उनकी तस्करी करने वालों और रॉ मटेरियल सप्लाई करने वालों का पता लगा रही है। एटीएस ने मूलतः बड़वानी जिले के खेतिया थाना के ग्राम धावड़ी निवासी सरनाम सिंह पिता धीर सिंह (32 वर्ष) को हाल ही में अवैध हथियारों के कारोबार से जुड़े होने के मामले में सेंधवा से ही गिरफ्तार किया। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि  वह अस्थायी रूप से सूरत के प्रभुनगर क्षेत्र में रहकर अवैध हथियारों के निर्माण में उपयोग होने वाले रॉ मटेरियल और बैरल की सप्लाई मध्यप्रदेश तक करता है। इसके बाद एटीएस ने कार्रवाई कर सूरत से 360 बैरल जब्त किए। एटीएस ने बड़ी संख्या में पिस्टल में उपयोग की जाने वाली अच्छी क्वालिटी की बैरल, अन्य कलपुर्जे एवं रॉ मटेरियल अन्तर्राज्यीय स्तर पर जब्त किए।
सत्रह डेरों में सिकलीगरों द्वारा बनाए जा रहे अवैध हथियार
मध्यप्रदेश के धार, बड़वानी, खरगोन एवं बुरहानपुर जिलों के सिकलीगरों के सक्रिय 17 डेरों में सिकलीगरों द्वारा अवैध हथियारों का निर्माण एवं विक्रय का कार्य किया जा रहा है। एटीएस, मप्र द्वारा अवैध हथियार निर्माण एवं विक्रय करने वाले मध्यप्रदेश एवं बाहरी राज्यों के व्यक्तियों पर सतत निगरानी रखी जा रही है। इसके अतिरिक्त ऐसे अन्तर्राज्यीय आतंकी, उग्रवादी संगठनों तथा गिरोह, जो इन अवैध हथियारों का इस्तेमाल कर किसी आतंकी एवं राष्ट्रविरोधी गतिविधि को कारित सकते हैं, उन पर भी एटीएस, मध्यप्रदेश द्वारा सतत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

Leave Comments

Top