Kuno Veera: मुरैना में वीरा चीता ने किया नीलगाय का शिकार, किसान डरकर भागे

कूनो से निकली मादा चीता वीरा जौरा क्षेत्र में गांव और खेतों के पास तक आ रही है।शनिवार की देर शाम वीरा चीता नरहेला गांव के पास दिखी और नीलगाय का पीछा करते हुए गांव के तालाब किनारे तक आ गई।

By Neeraj Pandey  Edited By: Neeraj Pandey   Publish Date: Sun, 07 Apr 2024 10:21 PM (IST)   Updated Date: Sun, 07 Apr 2024 10:21 PM (IST

HighLights

  1. मुरैना में वीरा चीता ने किया नीलगाय का शिकार
  2. लोगों के शोर से मादा चीता डरकर जंगल की ओर भागी
  3. मृत नीलगाय को चीता की लोकेशन पर पहुंचाया

मुरैना (नईदुनिया न्यूज)। कूनो से निकली मादा चीता वीरा जौरा क्षेत्र में गांव और खेतों के पास तक आ रही है। शनिवार की देर शाम शिकार का पीछा करते हुए नरहेला गांव में पहुंची चीता को देखकर खेतों पर रखवाली कर रहे किसान डरकर घरों की ओर भाग आए।

दो हफ्ते से से मादा चीता वीरा कूनो से निकलकर मुरैना के पहाड़गढ़ व जौरा क्षेत्र में विचरण कर रही है। चीता ने ग्रामीणों की दो बकरियों का शिकार भी किया है। शनिवार की देर शाम वीरा चीता नरहेला गांव के पास दिखी और नीलगाय का पीछा करते हुए गांव के तालाब किनारे तक आ गई। नीलगाय के शिकार के दौरान ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे चीता डरकर जंगल की ओर भाग गई।

मृत नीलगाय को चीता की लोकेशन पर पहुंचाया

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तालाब किनारे से मृत नीलगाय को उठाकर उस पहाड़ी पर ले गए, जहां चीता की लोकेशन थी। स्थानीय किसान रामौतार सिंह जादौन ने बताया कि उस समय किसान फसलों की रखवाली कर रहे थे, कुछ किसान फसल की कटाई में जुटे थे। चीता के आते ही किसान घरों की ओर भागने लगे। रविवार को भी मादा चीता नरहेला गांव के आसपास दिखी है। वन विभाग की टीम भी उस पर निगरानी रखे हुए है।


Leave Comments

Top