दिव्यांगों को बुलाया और इंटरव्यू कर दिया निरस्त

भड़के दिव्यांगों ने मचाया हंगामा, मंत्री से मांग की भर्ती बहाल करें
भोपाल। राजधानी भोपाल में उस वक्त बड़ा बवाल मच गया, जब जल संसाधन विभाग में निकाली गई दिव्यांगों के लिए भर्तियों को निरस्त कर दिया। इसके बाद दिव्यांगों ने जमकर हंगामा किया।
आपको बता दें कि जन संशाधन विभाग ने दिव्यांग अभ्यर्थियों को नर्मदा भवन सेकंड स्टॉप सहायक ग्रेड 3 के लिए इंटरव्यू के लिए भोपाल बुलाया था। इसके बाद उन्हें जानकारी दी गई कि बिना सूचना दिए अचनाक इंटरव्यू को निरस्त कर दिया। इसकी इंटरव्यू निरस्त होने के बाद अभ्यर्थी भड़क गए और जमकर हंगामा कर दिया। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने अधिकारियों की गाड़ी के सामने खड़े हो गए, उन्हें नर्मदा भवन जाने से रोका। मौके पर करीब 100 से ज्यादा लोग मौजूद रहे।
दरअसल जल संसाधन विभाग ने अप्रैल में दिव्यांगजन सहायक ग्रेड 3 के लिए 35 पोस्ट पर भर्ती निकाली थी, जिसके लिए सभी दिव्यांगों को आज यानी सोमवार वॉक इन इंटरव्यू के लिए भोपाल जल संशाधन विभाग के कार्यालय बुलाया था। जब अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए पहुंचे, तो उन्हें एक नोटिस दिखाई दिया। जिसमें भर्ती निरस्त करने की जानकारी लिखी हुई थी। इस बात से अभ्यर्थी नाराज हो गए और उन्होंने अधिकारियों से जवाब मांगा।
दिव्यांगों ने विभाग पर अचानक भर्ती निरस्त करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही विभागीय मंत्री तुलसी सिलावट से भर्ती को बहाल करने की मांग भी की है। दिव्यांगो ने मंत्री से मांग करते हुए कहा कि बिना वजह भर्ती को निरस्त करने वालों पर कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही दिव्यांग अभ्यर्थियों ने अधिकारियों पर गाली-गलौज करने का भी आरोप लगाया है।

Leave Comments

Top