बसपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की थाने में की शिकायत

एफआईआर दर्ज करने की मांग
भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के खिलाफ भिंड जिले के थाने में बसपा प्रत्याशी ने शिकायती आवेदन दिया है। पूर्व कांग्रेसी और बसपा के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लगाए हैं। पटवारी के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर गोहद चौराहा थाने में आवेदन दिया है। शिकायत जिला निर्वाचन आयोग कार्यालय व पर्यवेक्षक से भी की गई है।
दरअसल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी  शनिवार को भिंड के उमरी व गोहद विधानसभा के मौ, कस्बे में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे, यहां उन्होंने बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया को लेकर जुबानी हमला बोला। पटवारी ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बसपा से चुनाव लड़ने वाले देवाशीष जरारिया को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मैं मायावती से कहीं नहीं मिला, कभी बात नहीं की, लेकिन बसपा प्रत्याशी जरारिया से खूब मिला और जो अभी बसपा में गया है। जिस दिन ये बसपा में गया, उसके एक दिन पहले मेरे पास आया था, मुझसे मीठी बातें की। मेरी गाड़ी में 50 किलोमीटर तक चला। इन भाई साहब को मैंने कहा था कि बरैया जी के जीतते ही भांडेर सीट खाली होगी। मैं वहां से विधानसभा लड़वाऊंगा। यह जीतने - हारने की कहानी नहीं है। नोट की भी कहानी है। मैं साक्षी हूं इसका।  मैंने कहा था कि मैं भांडेर से विधायक बनवाऊंगा। किसी की नहीं सुनूंगा। मैंने इन भाई साहब को दूसरी गाड़ी में बैठाकर छुड़वाया, इसके बाद वो सीधे मायावती के पास निकल गए।
बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने गलत भाषा शैली के साथ बसपा प्रत्याशी को संबोधित किया। आरोप एक तरफ है। भाषा का संयम भी खराब है। जरारिया ने कहा कि यह दलित समाज के युवक पर जो कि राष्ट्रीय पार्टी का प्रत्याशी है उस पर उनकी गलत भाषा शैली है। मैंने इसे लेकर थाने में शिकायती आवेदन दिया है। मैंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने दतिया जिला निर्वाचन अधिकारी को भी यह शिकायती पत्र भेजा है।

Leave Comments

Top