नए शैक्षणिक सत्र में हर जिले में लगेंगे पुस्तक मेले

भोपाल। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के हर जिले के कलेक्टर को पत्र भेजकर नए शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों और अभिभावकों को उचित मूल्य पर पुस्तक, यूनिफार्म, कॉपी और स्टेशनरी आदि उपलब्ध कराने के लिए पुस्तक मेले का आयोजन करने का निर्देश दिए है।
दरअसल, जबलपुर में आयोजित किए गए पुस्तक मेला को मिली सफलता के बाद राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में इनका आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के हर जिले के कलेक्टर को पत्र भेज दिया है, जिसके तहत नए शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों और अभिभावकों को उचित मूल्य पर पुस्तक, यूनिफार्म, कॉपी और स्टेशनरी आदि उपलब्ध कराने के लिए पुस्तक मेले का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है।
शिक्षा विभाग द्वारा यह भी कहा गया है कि मेले में कॉपी-किताबों के साथ-साथ यूनिफार्म एवं अन्य शैक्षणिक सामग्री के स्टॉल भी लगवाए जाएं, ताकि एक ही जगह पर सभी चीजें उन्हें कम और उचित दाम में मिल सके। इसके अलावा, कलेक्टरों चुनावी आदर्श आचार संहिता का विशेष ध्यान रखने का भी निर्देश दिया गया है। बता दें कि इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति प्राप्त कर ली गई है। बता दें कि पुस्तक मेले का आयोजन बच्चों से लेकर वयस्क तक सभी आयु वर्ग के लोगों को आकर्षित करता है। साथ ही उन्हें पढ़ाई और साहित्य के प्रति उत्साहित करता है।

Leave Comments

Top